PF Related Latest News – अच्छी खबर: पीएफ ग्राहकों पीएफ उपाड के लिए श्रम मंत्रालय की मंजूरी

By | April 19, 2016

अच्छी खबर: पीएफ ग्राहकों पीएफ निकासी के लिए श्रम मंत्रालय की मंजूरी  उपाड

पीएफ खाता धारकों के लिए अच्छी खबर है। नए नियम है कि बीमार इलाज के लिए पीएफ के निर्माण किया जा सकता है के अनुसार। इसके अलावा, प्रावधान शादियों और बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए पीएफ की निकासी के लिए बनाया गया है। नए प्रावधान इस साल अगस्त से लागू होगी।
प्रस्तावित कानून की घोषणा के बाद पीएफ खाता धारकों के लिए एक बड़ी राहत हो सकता है। हालांकि, कानून (30 अप्रैल तक लागू हो) के तहत कोई भी दो महीने के बाद नौकरी छोड़ने के पीएफ की पूरी राशि वापस लेने के लिए सक्षम हो जाएगा। धारक सेवा के प्रावधान में उम्र के 54 वर्ष पीएफ राशि बाहर ले जाने के लिए।

श्रम, आवास मंत्रालय के अनुसार, गंभीर बीमारी के इलाज के लिए उसे शादी के लिए पूर्ण पीएफ राशि वापसी के लिए बच्चों की चिकित्सा, दंत चिकित्सा और इंजीनियरिंग और प्रस्तुति का अध्ययन करने के लिए (या परिवार के किसी अन्य सदस्य हो सकता है)। यह लचीलापन राज्य और केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए दिया जाएगा। यह प्रावधान अगस्त के महीने में चालू वर्ष में लागू किया जाएगा।

यह महत्वपूर्ण है, ट्रेड यूनियनों और श्रम मंत्री बंडारू नियम प्रस्तावित संशोधन प्रस्तुत करने के बाद ज्ञापन दिया गया है। यह कहा जाता है एक आधिकारिक प्रेस घोषणा के लिए, सदस्यों जमा विकल्प की पूरी राशि के लिए उपयोग किया जाएगा।